क्यों ‘Panchayat’ के हर सीजन में नजर आए लौकी और कटहल, डायरेक्टर ने किया मजेदार खुलासा

kajal bajaj
3 Min Read

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ‘पंचायत-3’ (Panchayat Season 3) रिलीज हो ही गई। इस सीरीज के अब तक दो सीजन सीरीज रिलीज हो चुके है और दोनों की सुपरहिट साबित हुए। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि तीसरा सीजन भी पहले की तरह हिट होने वाला है। इन सबके बीच सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने लौकी और कटहल को लेकर मजेदार खुलासा किया है।

इस साल की अब तब की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘पंचायत-3’ एक लंबे इंतजार के बाद 28 मई को  ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। क्राइम ड्रामा और थ्रिलर शोज के बीच पंचायत वेब सीरीज को खासा पसंद किया जा रहा है।

इसकी कहानी वहीं से शुरू है, जहां पर दूसरा सीजन खत्म हुआ था।  ऐसे में सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने दैनिक जागरण से बातचीत में ‘पंचायत-3’ (Panchayat Season 3) की तैयारी को लेकर खास बातचीत की।

क्लाइमेक्स से शुरू हुई पंचायत-3 की कहानी

कहानी दिल को तब छूती है, जब उस पर बारीकी से काम किया गया हो। क्राइम ड्रामा और थ्रिलर शोज के बीच पंचायत वेब सीरीज को खासा पसंद किया गया है। इस सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार ने बताया कि,  सीजन 3 की तैयारी हमने क्लाइमेक्स से शुरू की थी। जो हर कहानी में समान नहीं हो सकता है। हमारा फोकस कहानी को कामिक और व्यंग्य जोन में ही रखने का था। हमें उसे भावुक नहीं बनाना था।

क्या है लौकी और कटहल का राज 

सीजन 2 में प्रधान जी ने बोला था कि चुनाव आने वाले हैं, तो बहुत सहज दीपक। प्रक्रिया है कि हम चुनाव के बारे में बात करें। लौकी के साथ कटहल दिखाने की वजह पर दीपक हंसते हुए कहते हैं कि गांव में यह व्यवहार की बात होती है कि नेता जी लोग जो गांव में होते हैं, वह किसी से मिलते हैं तो उन्हें भेंट में कुछ देते हैं।

यह घूस देने जैसा नहीं था। लौकी सुनने में बहुत मजेदार सब्जी लगती है। हमने कहा इसे मजेदार ही रखते हैं। कटहल देखने में खलनायक जैसा लगता है, तो कटहल विलेन की तरफ होगा और सचिव की तरफ लौकी है।

पंचायत-3 की कास्ट 

सीरीज में जीतेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक, चंदन रॉय और संविका जैसे कलाकार अहम रोल निभाते हुए नजर आ रहे हैं। सभी मिलकर एक बार फिर दर्शकों को हंसा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- अभिनेता और मिमिक्री कलाकार फिरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Share This Article
Leave a comment