भारत vs बांग्लादेश: ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत बढ़ा सकता है बांग्लादेश का सिरदर्द, रिकॉर्ड बेहद खराब, जानें संभावित XI

mohit sharma
2 Min Read

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत दर्ज करने के बाद भारत अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। अभी तक टूर्नामेंट में अजेय भारत की नजर यहां बांग्लादेश को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की होगी। जीत से भारत का सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाएगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच आंकड़ों में देखें तो दोनों टीमों के बीच कुल 13 बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भिड़ंत हुई है जहां भारत का पलड़ा भारी है. भारतीय टीम ने 12 मुकाबले जीते हैं जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई है. ऐसे में स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और उन्होंने लगातार 4 मैचों में जीत दर्ज की है।

सुपर 8 का सफर अब तक

सुपर 8 में भारत की शानदार शुरुआत रही जहां उसने खेले गए पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया, वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश को अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी, वर्षा बनी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से लक्ष्य को हासिल किया ।

संभवित प्लेइंग 11

बांग्लादेश की प्लेइंग XI:  तंजीद हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

Share This Article
Leave a comment