फिल्ममेकर महेश भट्ट की कंट्रोवर्शियल लाइफ

फिल्ममेकर महेश भट्ट की कंट्रोवर्शियल लाइफ

बॉलीवुड की कुछ बेहद चर्चित शख्सियतों में से एक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अपनी फिल्मों के अलावा अपनी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में रहे हैं, कभी बेटी पूजा भट्ट (Puja Bhatt) के साथ लिप-लॉक किस तो कभी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण. 

आज फिर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद महेश भट्ट लगातार राडार पर हैं. खबरें थीं कि महेश ने ही रिया चक्रवर्ती को सुशांत से रिश्ता तोड़ने की सलाह दी थी.

महेश की सलाह पर ही रिया ने 8 जून को सुशांत का घर छोड़ दिया था. घर छोड़ने के बाद रिया ने महेश भट्ट को मैसेज किए थे जिसके स्क्रीनशॉट सामने आ चुके हैं. ऐसे में सुशांत के फैन्स उनकी संदिग्ध मौत के मामले महेश भट्ट पर लगातार सवाल उठा रहे हैं और वह एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं.

आज हम आज लेख के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं महेश भट्ट की लव स्टोरी, विवादित लाइफ के बारे में

20 सितंबर 1948 को मुंबई में जन्मे महेश भट्ट के पिता हिंदू तो मां मुस्लिम थीं. महेश भट्ट के माता और पिता ने कभी शादी नहीं की थी. दोनों उस वक्त लिव-इन-रिलेशनशिप में रहा करते थे.

उनकी स्‍कूली पढ़ाई डॉनबोस्‍को हाई स्‍कूल, माटुंगा, मुंबई से हुई थी. स्‍कूल के दौरान ही उन्‍होंने पैसा कमाने के लिए समर जॉब्‍स शुरू कर दी थी. उन्‍होंने प्रोडक्‍ट विज्ञापन भी बनाए.

  • कॉलेज में हुआ लोरिएन ब्राइट से प्यार
  • एक्स्ट्रा-मेरिटल अफेयर परवीनबाबी से रहा
  • बेटी के साथ विवाद स्पद फोटोशूट और बयान
  • सोनी राजदान से की दूसरी शादी

कॉलेज में हुआ लोरिएन ब्राइट से प्यार

महेश भट्ट खासकर अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे. वह जब 20 साल की उम्र में कॉलेज में पढ़ रहे थे तो लोरिएन नाम की लड़की पर उनका दिल आ गया था. लोरिएन कैथोलिक थीं और मुंबई के अनाथालय में रहकर पढ़ती थीं.

एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने कहा था, ”मैं अनाथालय की दीवार कूदकर उनसे मिलने जाता था, लेकिन एक बार जब हम पकड़े गए तो उन्हें वह जगह छोड़नी पड़ी. मैंने YWCA में उनका एडमिशन करवा दिया ताकि वोटाइपिस्ट बनकर अपने लिए कुछ कर सकें. मैं भी काम करता रहा. मैंने डालडा और लाइफब्वॉय के लिए एड बनाए.’

एक्स्ट्रा-मेरिटल अफेयर परवीनबाबी से रहा

इंडस्ट्री में आने के बाद जितनी जल्दी परवीनबाबी ने खुद को स्थापित किया, उतनी जल्दी ही उन्होंने अपने लिए पार्टनर भी ढूंढ लिया. यहां सबसे पहले उनका नाम डैनी के साथ जुड़ा. फिल्म ‘धुएं की लकीर’ से शुरू हुआ उनका अफेयर कुछ ही घंटों में परवान चढ़ चुका था.

हालांकि, ये अफेयर ज्यादा दिनों तक नहीं चला. डैनी से हुए ब्रेकअप ने परवीन को काफी दर्द पहुंचाया, लेकिन उन्होंने खुद को टूटने नहीं दिया. अपने दुख को जल्द ही भुलाते हुए वे कबीर बेदी के संपर्क में आईं. कबीर काफी नई सोच के थे. सिगरेट, शराब पीने वाली और बोल्ड स्वभाव की परवीन और कबीर को एक-दूसरे का साथ बेहद रास आने लगा.

This image has an empty alt attribute; its file name is images-2020-08-27T113104.319.jpeg

दोनों लंबे समय तक लिव-इन में रहे, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन तक नहीं चल सका. इसके बाद साल 1977 में परवीन की लाइफ में महेश भट्ट आए. परवीन अपने एक्टिंग करियर में टॉप पर थीं.

लेकिन इस प्यार भरी कहानी का अंत बेहद दर्दनाक हुआ. डॉक्टरों के अनुसार, परवीन मानसिक रूप से बीमार थीं और उस बीमारी का इलाज भी संभव नहीं था. महेश ने अमेरिका तक में उनका इलाज करवाया, लेकिन वो ठीक नहीं हुईं. इससे परेशान होकर महेश ने परवीन को छोड़ दिया और पहली पत्नी किरण के पास वापस लौट आए. इस दौरान बेटे राहुल भट्ट का जन्म हुआ.

इसके बाद महेश पर परवीन के स्टारडम का फायदा उठाने और उन्हें इस्तेमाल करने का आरोप तक लगा. इसी दौरान महेश ने फिल्म ‘अर्थ’ लिखनी शुरू की थी, जो उनकी जिंदगी की सच्चाई थी. परवीन ने अपनी जिंदगी के अंतिम दिन अकेले ही काटे और जनवरी 22, 2005 को मौत की आगोश में चली गईं. तब उनकी डेडबॉडी क्लैम करने के लिए महेश भट्ट ही आगे आए थे.

बेटी के साथ विवाद स्पद फोटोशूट और बयान

महेश भट्ट अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट के साथ भी कॉन्ट्रोवर्सी में आ चुके हैं. पूजा के साथ महेश की ‘लिप टू लिप’ का किस्सा कई दिनों तक चर्चा का विषय था. ये किस्सा महेश ने एक मैगजीन के लिए किया था लेकिन उन्हें इसका भारी विरोध झेलना पड़ा था.

This image has an empty alt attribute; its file name is images-2020-08-27T113841.930-1.jpeg

महेश भट्ट ने उस समय एक बयान देकर सनसनी मचा दी थी, जिसमें उन्होंने अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से शादी करने की इच्छा जता दी थी. महेश भट्ट ने कहा था कि ‘अगर पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता. ऐसा बयान देने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी.

सोनी राजदान से की दूसरी शादी

जब प‍रवीनबॉबी से उनके संबंध बिगड़े, तब उनकी लाइफ में एंट्र‍ी मारी सोनी राजदान ने. सोनी के साथ अफेयर के समय महेश और किरन एक साथ ही रहते थे. कानूनी तौर पर महेश और किरन का तलाक नहीं हुआ, पर महेश ने सोनी राजदान से शादी कर ली. इस शादी के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था. इस शादी से महेश के दो बच्चे हैं शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *