New Hindi Movies in Bollywood 2018 में मचा देंगी धूम

New Hindi Movies in Bollywood 2018 में मचा देंगी धूम

हवाओं में ठंडक के अहसास ने सर्दी के मौसम की आहट को तेज कर दिया है।  नया साल हो और फिल्मों को लेकर कोई प्लान न बने, ऐसा तो कम ही होता है। वैसे भी इस साल रिलीज होने वाली फिल्मों (New Hindi Movies) की लिस्ट में कुछ बेहतरीन नाम भी शामिल हैं। इनके बूते आपके नए साल के जश्न में चार चांद लग सकते हैं। आपको केवल रिलीज का समय ही ध्यान रखना है।

साल 2017 बॉलीवुड (Bollywood) के लिए कुछ खास नहीं रहा। हिंदी में डब ‘बाहूबली 2’,टाइगर जिन्दा हैं और गोलमाल अगेन  को छोड़ दें तो कई बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गईं। अब सभी निर्देशक और निर्माता उम्मीद कर रहे हैं 2018 उनकी फिल्मों के लिहाज से अच्छा साबित हो। इस साल कई हिंदी फिल्में रिलीज होंगी जिनमें से कई बड़े बजट की हैं।

2018 (New Hindi Movies) का बॉक्स ऑफिस हर लिहाज से खास होने वाला है। देखना दिलचस्प होगा कि नए साल में कौन सी फिल्म दर्शकों के दिलों को जीतने में कामयाब हो पाती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्में बताने जा रहे हैं जो साल 2018 में धमाल मचा सकती है।

2018 अपने साथ दर्शकों क़े लिए कई नई फिल्में ले क़े आएगा । देखिये कौन सी है वो फिल्में जिनका दर्शकों को इंतज़ार है ।

पैडमैन (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

बॉलीवुड (Bollywood Movies) की हिट मशीन कहे जाने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार की एक और रियलिस्टिक फिल्म रिलीज होने जा रही है. इसका नाम पैडमैन(Pad Man) होगा. यह फिल्म तमिलनाडु के पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित समाज सेवक अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोपिक है. इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे वह ग्रामीण महिलाओं के लिए सस्ते और ईको फ्रेंडली सैनिटरी पैड्स बनाने वाले पहले आदमी बने थे. साथ ही उनके जीवन के संघर्ष को भी फिल्म में दिखाया जायेगा.

अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार (Akshay kumar), राधिका आप्टे और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में हैं। साल की शुरुआत में ही अक्षय अपने फैंस को इस फिल्म से खुश कर सकते हैं। आर बाल्की के निर्देशन में बनी पैडमैन 26 जनवरी को रिलीज होगी।

पद्मावत (New Hindi Movies)

New Hindi Movies
25 जनवरी 2018 को रिलीज होने वाली संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत अब अगले साल ही रिलीज हो पाएगी। उम्मीद है फिल्म अगले साल के शुरूआती महीनों में रिलीज हो जाएगी। इसमें दीपिका पादुकोण (deepika padukone), शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अहम रोल में हैं। अब देखना ये होगा कि तमाम सियासी दबाव झेल रही ये फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

2.0 (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 भी 2018 में ही पर्दे पर आयेगी. साउथ के फेमस डायरेक्टर एस शंकर की इस फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस साइंस फिक्शन फिल्म में आपको वर्ल्ड क्लास लेवल के वीएफएक्स और 3डी तकनीक का प्रयोग देखने को मिलेगा.

इस फिल्म की खास बात यह है कि इससे अक्षय कुमार तमिल फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं. उनका विलेन का लुक पहले ही वायरल हो चुका है.

वैसे भी अक्षय और रजनीकांत (rajinikanth) की मौजूदगी ही इस फिल्म को अपने आप में बहुत खास बना देती है. ऊपर से एमी जैक्सन और डॉयरेक्टर एस शंकर का होना सोने पर सुहागा साबित हो सकता है.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

बॉलीवुड (Bollywood) के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान(Amir khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी 2018 में  रिलीज होगी. यह फिल्म यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही है, जिसे विजय आचार्य डॉयरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म में आमिर खान पहली बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh bachchan) के साथ बड़ी स्क्रीन पर नजर आएंगे.

इस फिल्म की कहानी आजादी से पहले के कुछ मशहूर ठगों पर बेस्ड है. इसमें कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख मुख्य किरदार में होंगी. फिल्म में आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी को कितने लोग देखने के लिए सिनेमाघरों तक पहुंचते हैं, फिल्म की रिलीज के बाद ही पता चलेगा.

संजय दत्त की बायोपिक (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

बॉलीवुड के संजू बाबा यानी कि संजय दत्त (sanjay dutt) की बायोपिक बन रही है. उनके बेस्ट फ्रेंड राजकुमार हिरानी इसे बना रहे हैं. इस फिल्म में संजय दत्त की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई राज खुलेंगे. संजय दत्त का किरदार रणवीर कपूर करते दिखेंगे.

खास बात यह है कि इसमें संजय दत्त का कैमियो रोल भी होगा. संजय दत्त और रणबीर कपूर(ranbir kapoor) के अलावा इस फिल्म में बहुत से मंझे हुए कलाकार काम कर रहे हैं. इनमें परेश रावल, मनीषा कोइराला और दीया मिर्जा प्रमुख हैं.

चूंकि, डॉयरेक्टर राजकुमार हिरानी इससे पहले भी कई हिट बॉलीवुड फिल्म दे चुके हैं. इसलिए इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें होंगी.

रेस 3 (New Hindi Movies)

New Hindi Movies
सलमान खान(salman khan) इस साल रेमो डी सूज़ा क़े निर्देशन मैं बनने वाली फिल्म ‘रेस 3’ में दिखाई देंगे । इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और यह इस साल ईद पर रिलीज़ होगी ।

गोल्ड (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

गोल्ड भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी की नेशनल टीम का हिस्सा रह चुके खिलाड़ी बलबीर सिंह की बायोपिक है. बलबीर सिंह साल 1948 में हुए ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे.

रीमा कागती द्वारा डॉयरेक्टेड इस फिल्म में अक्षय कुमार और नागिन फेम एक्ट्रेस ‘मौनी राय’ लीड रोल में हैं. हॉकी के दीवाने और अक्षय कुमार के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा टीआरपी क्वीन मौनी राय को फिल्मों में देखने के लिए उनके फैंस उत्सुक हैं.यह फिल्म इस  साल 15 अगस्त (New Hindi Movies) को रिलीज़ होगी।

ZERO (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

शाहरुख़ खान (Shahrukh khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म जीरो है जिसका टीजर कुछ दिन पहले ही रिलीज़ किया गया था। इसमें शाहरुख़ का ड्वार्फ लुक बाहर आया। हाल ही में शाहरुख़ फिल्म के सेट पर ज़ीरो वाले गेटअप में ही दिखाई दिए। फिल्म में शाहरुख खान के साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी हैं यह फिल्म २१ दिसंबर २०१८ में रिलीज़ होगी

बागी-2 (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

टाइगर श्रॉफ (Tiger shroff) अपनी दोस्त दिशा पटानी के साथ Baaghi 2 में पहली बार स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं. ‘बागी-2’ की रिलीज डेट आ गई है. एक्शन से भरपूर ये फिल्म 30 मार्च को रिलीज होने जा रही है. फिल्म को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है और अहमद खान ने इसे डायरेक्ट किया है. टाइगर की ‘बागी’ 2016 में रिलीज हुई थी और सुपरहिट रही थी. इसलिए ‘बागी-2’ को लेकर जबरदस्त हाइप है.

मणिकर्णिका (New Hindi Movies)

New Hindi Movies

‘मणिकर्णिका‘ झांसी की रानी की कहानी पर आधारित फिल्म होगी. इसके डॉयरेक्टर कृष हैं. वह साउथ इंडियन फिल्मों के अलावा अक्षय की सुपरहिट फिल्म गब्बर इज बैक को भी डॉयरेक्ट कर चुके हैं. खास बात यह है कि इस फिल्म में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं.

इतना ही नहीं इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. बेहतरीन स्टारकास्ट, उम्दा प्लॉट और फेमस डॉयरेक्टर की वजह से लोग इस फिल्म को देखने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं.

वीरे दी वेडिंग (New Hindi Movies)

New Hindi Movies
शशांक घोष के निर्दशन में बनने वाली इस फिल्म में करीना कपूर खान और सोनम कपूर के साथ कई अन्य एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आयेंगी। बता दें कि यह फिल्म भी इस साल यानी 2018 (New Hindi Movies) में रिलीज होगी।